Agneepath Scheme

Agneepath Scheme Protest Live Updates: अग्निपथ स्कीम को वापस लिया जाये, राजस्थान के मंत्रियों की मांग

Agneepath Scheme Protest Live Updates: अग्निपथ स्कीम को वापस लिया जाये, राजस्थान के मंत्रियों की मांग

Agneepath Scheme  Headlines

Agneepath Scheme Protest Live Updates: अग्निपथ योजना (Agneepath Scheme) के खिलाफ देश सुलग रहा है. बिहार, यूपी, दिल्ली, झारखंड समेत देश के कई राज्यों में छात्र आंदोलन पर उतारू हैं. लगातार विरोध प्रदर्शन हो रहा है. बिहार से लेकर तेलंगाना तक आक्रोशित प्रदर्शनकारियों ने कई ट्रेनों में आग लगा दी. रेलवे स्टेशन में तोड़फोड़ की.

 

Agneepath Scheme  live update

अग्निपथ स्कीम को वापस लिया जाये, राजस्थान के मंत्रियों ने पास किया प्रस्ताव

राजस्थान के मंत्रियों ने एक प्रस्ताव पारित कर कहा है कि अग्निपथ योजना को हर हाल में वापस लिया जाना चाहिए. राजस्थान सरकार ने कहा है कि जनहित और युवाओं की भावनाओं का सम्मान करते हुए केंद्र सरकार को इस योजना को वापस ले लेना चाहिए.

 

17 साल में आ जाओ और 21 साल में भूतपूर्व सैनिक बन जाओ

अग्निपथ योजना को लेकर पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने केन्द्र सरकार पर तंज कसा है. सीएम मान ने कहा युवाओं में आक्रोश हैं, वे देश की सेवा में जाना चाहते हैं लेकिन, आप उसपर भी पाबंदी लगा रहे हो. 17 साल में आ जाओ और 21 साल में भूतपूर्व सैनिक बन जाओ. 4 साल बाद वे क्या करेंगे?

Sources  more details 

Agnipath Scheme Protest: आखिर क्यों हो रहा है इस योजना का विरोध, जानें क्या है छात्रों की मांग

What is Agneepath Scheme: केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना (Agnipath Yojana) के खिलाफ देशभर में शुरू हुआ प्रदर्शन अब उग्र रूप लेता जा रहा है.

देश की तीनों सेनाओं (Indian Armed Forces) में भर्ती के लिए लाई गई केंद्र सरकार की ‘अग्निपथ योजना’ (Agnipath Yojna) विवादों में घिर गई है. एक तरफ सरकार अपनी पीठ थपथपा रही है कि उसने बहुत शानदार योजना निकाली है. दूसरी तरफ, इस योजना के खिलाफ युवा छात्र (Agnipath Scheme Protest in Bihar) सड़कों पर उतर आए हैं. बिहार में कई जगहों पर आगजनी और तोड़फोड़ की घटनाएं भी हुई हैं. ‘अग्निपथ योजना’ के तहत सिर्फ़ चार साल आर्मी में सेवा का मौका दिए जाने को लेकर युवाओं में भीषण गुस्सा देखा जा सकता है. बिहार के बाद राजस्थान, उत्तर प्रदेश और हरियाणा में भी ‘अग्निवीर’ (Agniveer) के खिलाफ यह प्रदर्शन तेज होता जा रहा है.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *